युवाओ और किसानों के नेतृत्व में प्राकृतिक आपदा के कारण जो फैसले नष्ट हुई है उसके मुआवजा को लेकर तहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री को लिखित ज्ञापन सोपा।

विनोद कुमार जैन

युवा नेतृत्वकर्ता किसान नेता आशिक मंसूरी बकस्वाहा ने कहा फासले नष्ट होने से किसान कर्ज में दवा जा रहा है।

बकस्वाहा क्षेत्र में प्राकृतिक आपदा के कारण चना, मसूर राहर आदि फसलों में बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है और नष्ट हो गई जिसके चलते क्षेत्र के सभी किसान सरकार से मुआवजा की मांग करते हैं।

2 और प्रदेश सरकार और केन्द्र सरकार ने हम सभी किसान देश के लिए मजबूत करने के लिए लिए MSP पर कानून बनाकर लागू करे।

कहा महोदय निवेदन है कि वर्तमान समय में किसान बहुत परेशानी से जूझ रहे है। लेकिन अभी वर्तमान समय में बकस्वाहा क्षेत्र के अंचले में चना, मसूर, राहर की आदि फसलों में तुषार लग चुका है और प्राकृतिक आपदा के द्वारा समस्त अदि फसलों में बहुत अधिक नुकसान हो गया और फसले पूर्ण रूप से नष्ट हो गई है क्षेत्र के किसान बहुत आर्थिक रूप टूट चुका है।

और कर्ज में मर जा रहा और पूर्ण रूप ले कर्जा में दबचुका है, जिससे प्रदेश में किसानो की आत्महत्या रोज देखने को मिलती है, मध्यप्रदेश में इसलिए सरकार ले निवेदन कि वर्तमान में जो फसले नष्ट हुई है चना मसूर राहर की उचित सर्वे कराकर किसानो को उचित मुआवजा दिया जाए।

किसानों को जिससे उनका आर्थिक बजट मजबूत हो और किसानों की स्थिति संभव जाए और बकस्वाहा क्षेत्र के किसानों की मांग है कि जो वर्तमान में देश के किसानों हरियाणा, उत्तर प्रदेश पंजाब अदि राज्यो में किसानो के द्वारा न्यूतम समर्थन मूल्य MSP कानून बनाकर देश और प्रदेश में जल्द लागू करे जिससे देश के किसानो की स्थिति में सुधार हो और देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हो।

ज्ञापन देने वाले मौजूद रहे युवा किसान नेता आशिक मंसूरी बकस्वाहा,नरेंद्र लोधी जिमीदार गढीसेमरा, रोहित ठाकुर सुनेरा, राकेश अहिरवार जनपद सदस्य, देवेंद्र नामदेव नारायण लोधी जोगेंद्र लोधी, सुरेंद्र लोधी नकुल तिवारी, पवन पाठक, लोकपाल आठया,बृजेश वंशकार सुदीप मनोज रूपसिंह लोधी अज्जू राजा पूरन लोधी हल्के भाई लोधी थान सिंह लोधी अशोक कोमल रामप्यारे ग्राम पड़रिया शुभम आठया, नीरज लोधी यशवंत अशोक ठाकुर,हनमत,भगत लोधी,रामसीग,अनोखा,दलुआ, सुरेंद्र, रघुवीर सेन,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *