पारंपरिक खेलों को बढ़ावा सरकार की अच्छी पहल – राजेश अग्रवाल

छत्तीसगढ़ के पारंपरिक और स्थानीय खेलों को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है । आज चांपा के राजीव गांधी युवा मितान क्लब 09 के द्वारा नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष एवं पार्षद राजेश अग्रवाल की उपस्थिति में छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेलों का जिसमे रस्सी कूद, खो-खो, गिल्ली डंडा, भौंरा, लंबी कूद, बांटी (कांचा), 100 मीटर दौड़ आदि खेल का आयोजन किया गया, जिसमे बच्चों से लेकर बड़े बच्चों तक सभी लोगों ने बड़ चढ़कर हिस्सा लिया। सभी खिलाड़ियो ने उत्साह पूर्वक सभी खेलों को बड़े मजे के साथ में खेला ।
इस मौके पर राजेश अग्रवाल ने कहा की छत्तीसगढ़ के परंपरागत खेल जो धीरे धीरे विलुप्त हो रहे है उन्हें बढ़ाओ देने के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी द्वारा छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेलों का आयोजन कर इन खेलों को जीवित रखने के लिए और नए पीढ़ी के बच्चों को इन खेलों के बारे में अवगत कराने की अच्छी पहल की जा रही है ।
इस अवसर पर वार्ड नं 01 पार्षद श्रीमती अंजली देवांगन, राजीव मितान क्लब के अध्यक्ष चंद्रभान मांझी, सचिव श्रीमती कविता देवांगन, कोषाध्यक्ष खेमराज देवांगन, आकाश यादव सहित मोहल्लेवासी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *