कोयला और रेत परिवहन से जुड़े भारी वाहन उड़ा रहे धूल

अनियंत्रित भीमकाय वाहनों से बना रहता है दुर्घटना का भय//

महामहिम के नाम एसडीएम जांजगीर को दिया गया ज्ञापन

भारी वाहन प्रवेश निषेध सहित सड़कों पर पानी छिड़काव की मांग

जांजगीर. जिला मुख्यालय जांजगीर के सभी मुख्य मार्गों में कोयला और रेत परिवहन से जुड़े भारी वाहनों से हो रही समस्या को लेकर महामहिम राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन भाजपा नेता प्रशांत सिंह ठाकुर के नेतृत्व में स्थानीय अनुविभागीय अधिकारी को सौंपा गया।

ज्ञात हो कि विगत दो-तीन वर्षों से जांजगीर-नैला के सभी प्रमुख मार्गों में भारी वाहनों की आवाजाही बड़े पैमाने पर बढ़ी है। पहले नैला में बने रेलवे कोल साइडिंग से स्टेशन रोड ही प्रभावित था, अब समीप के औद्योगिक संयंत्रों में कोयला आपूर्ति हेतु संलग्न वाहन भी जिला मुख्यालय की सड़कों का उपयोग कर रहे हैं।

कोयला और रेत परिवहन से जुड़े हजारो भारी वाहन प्रतिदिन शहर के केरा रोड,विवेकानन्द रोड,चाम्पा रोड, स्टेशन रोड, अकलतरा रोड के साथ शहर के मुख्य मार्केट कचहरी चौक से नेताजी चौक तक निर्धारित मानकों का उल्लंघन कर दौड़ते हैं ।

शहर के चाम्पा रोड स्थित खोखसा रेलवे फाटक तथा नैला-बलौदा मार्ग स्थित रेलवे फाटक में ओव्हर ब्रिज न होने से इन बड़े वाहनों के कारण एक समय मे 2 से 3 किलोमीटर तक लम्बा ट्रैफिक नाम लग जाता है।

कोयला और रेत परिवहन से जुड़े इन वाहनों के कारण पहले साफ- सुथरा रहने वाला नगर अब धूल के गुबार से परेशान है, साथ ही अनियंत्रित स्पीड वाले वाहनों से दुर्घटना का खतरा बना रहता है।

इस सम्बंध में महामहिम को दिए ज्ञापन में मांग किया गया है कि
अत्यावश्यक वाहनों को छोड़कर नगर में भारी वाहनों के प्रवेश को निषेध व नियंत्रित किया जाए।
नो-एंट्री का टाइम सुबह 09 से रात्रि 10 तक किया जाए।
औद्योगिक संयंत्रों में संलग्न वाहनों को उनके पूर्ववर्ती मार्ग से ही चलाया जाए। जरूरत के अनुसार वैकल्पिक मार्ग (सरखों-तेंदुभाठा-मड़वा प्लांट मार्ग) का उपयोग किया जाए।
नैला कोल साइडिंग से चलने वाले वाहनों के लिए नैला से बनारी ग्राम तक बाई पास सड़क बनायी जाए।नगर के सभी मार्गों में पानी का नियमित छिड़काव किया जाए
सभी बड़ी गाड़ियों में रा-मटेरियल को प्लास्टिक कव्हर से ढकने सम्बन्धी नियम का कठोरता से पालन कराया जाए।उक्त वाहन चालक लाइसेंसधारी हो, यह भी सुनिश्चित किया जाए।

ज्ञापन सौंपने वालों में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रशांत सिंह ठाकुर,भाजयुमो प्रदेश मंत्री जितेंद्र देवांगन, भाजपा आईटीसेल प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अभिमन्यु राठौर, भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राहुल सेन, टीसीएल कॉलेज छात्र संघ के पूर्व सचिव सुदीप उपाध्याय, साहू समाज युवा शाखा जिलाध्यक्ष संजय साहू, युवा नेता राकेश राठौर उपस्थित रहे ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *