लव कुश रामलीला के मंच पर हास्य अभिनेता असरानी एवं भोजपुरी सिंगर, एक्ट्रर एवं सांसद मनोज तिवारी ने दमदार अंदाज में लीला की

लव कुश रामलीला के मंच पर हास्य अभिनेता असरानी एवं भोजपुरी सिंगर, एक्ट्रर एवं सांसद मनोज तिवारी ने दमदार अंदाज में लीला की

दिल्ली। देश-विदेश में ख्याति प्राप्त लव कुश रामलीला कमेटी, लालकिला मैदान दिल्ली के अध्यक्ष श्री अर्जुन कुमार ने बताया कि भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार, सिंगर, भाजपा सांसद श्री मनोज तिवारी ने भगवान परशु राम का दमदार अभिनय किया, राजा जनक के प्रमुख मंत्री हास्य अभिनेता असरानी ने राजा जनक के दरबार में सीता स्वयंवर के अवसर पर अपने अनूठे हास्य अंदाज में राजाओं को आमंत्रित किया। लीला को देख रामभक्त अपनी हंसी को रोक नहीं पाये।

कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने यह भी बताया कि भाभी जी घर पर है के कलाकार आसिफ शेख एवं रोहिताश गौड़ ने लीला स्थल पर प्रभु श्री राम को तिलक कर आशीर्वाद लिया। जय श्री राम, जय श्रीराम का जय घोष किया।

लीला के अध्यक्ष अर्जुन कुमार के अनुसार आज भव्य मंच पर विश्वामित्र आश्रम में जनक दूत
का निमंत्रण पत्रिका लाना व विश्वामित्र के साथ राम लक्ष्मण का जनकपुरी के लिए गमन, अहिल्या उद्धार, राम लक्ष्मण का जनकपुरी में टहलना व घुमना, जनक वाटिका में सीता का आना, फूल चुनना, राम लक्ष्मण को देखना, सीता द्वारा गौरी पूजन, जनकपुरी में सीता स्वयंवर की नगर वासियों को सूचना, नगरवासी नाचते गाते सजावट करते है, महाराजा जनक के दरबार में उदघोष एक-एक राजा को सभागार में आमंत्रित करना, सीता जी के आने की घोषणा-राजाओं का ललचाई दृष्टि से देखना, ‘रंगभूमि’ सीता जी द्वारा शिव धनुष पूजन, राजाओं का जनक आमंत्रण, राजमंत्री द्वारा परिचय चारण को बुलाना, प्रतिज्ञा सुनाना, राजाओं का बल अजमाना किन्तु असफल होना। जनक की निराशा पर लक्ष्मण का क्रोधित होने पर विश्वामित्र द्वारा रोकना तथा राम को आज्ञा देना, राम द्वारा धनुष भंग होना एवं परशुराम संवाद की लीला का मंचन हुआ।

लीला पश्चात् कमेटी के महासचिव सुभाष गोयल, चैयरमैन पवन गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्यभूषण जैन, सौरव गुप्ता, संदीप भूटानी, कोषाध्यक्ष अंकुर गोयल, लीला मंत्री प्रवीण सिंहल आदि सभी पदाधिकारियों ने आये हुए सभी अतिथियों का सम्मान किया और प्रभु श्रीराम की आरती के साथ लीला सम्पन्न हुई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *