दिल्ली विश्वविद्यालय के जाने माने प्रोफेसर डा० सदानन्द प्रसाद और डॉ. संजीव कुमार

दिल्ली विश्वविद्यालय के जाने माने प्रोफेसर डा० सदानन्द प्रसाद और डॉ. संजीव कुमार

सोमदत्त त्रिपाठी, नई दिल्ली। प्रोफेसर डा० सदानन्द प्रसाद (ओ०एस०डी०) प्रधानाचार्य, डा० भीमराव अम्बेडकर महाविद्यालय (दिल्ली) पीएच.डी. गणित विभाग, और एम. फिल. दिल्ली विश्वविद्यालय से हैं।

डॉ. संजीव कुमार दिल्ली विश्वविद्यालय के डॉ. भीम राव अंबेडकर कॉलेज में अंग्रेजी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर हैं। उनके पास 32 साल का शिक्षण अनुभव है। उनके पास दो एम.फिल डिग्री और एक मानद डॉक्टरेट की डिग्री है। इसके अलावा, उनके पास एक दर्जन से अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार हैं। वे इग्नू में पाठ्यक्रम संशोधन समितियों में रहे हैं और एचपी विश्वविद्यालय शिमला में शैक्षणिक कार्यों से भी जुड़े रहे हैं। उन्होंने पिछले साल कोरोना काल में 30 वेबिनार और शोध पद्धति पर 30 कार्यशालाएँ की थीं। उनकी सात किताबें प्रकाशित हैं, जिनमें से तीन पार्ट्रिज पब्लिशिंग हाउस यूएसए से हैं। हाल ही में उन्हें पिछले साल 12 नवंबर को बैंकॉक में प्रोफेसर ऑफ द ईयर के लिए नामित किया गया था। उन्हें उनके छात्रों से प्यार है और वे उन्हें अच्छे पदों पर होने के बावजूद पहचानते हैं और इसे वे अपनी संपत्ति कहते हैं जो उन्होंने अपने पूरे शिक्षण करियर में अर्जित की है।



विद्यालय में बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए प्रोफेसर डा० सदानन्द प्रसाद (ओ०एस०डी०) प्रधानाचार्य, डा० भीमराव अम्बेडकर महाविद्यालय (दिल्ली) गणित विभाग से पी एच डी और एम फिल, कार्यक्रम प्रबन्ध समिति के संयोजक, खेल समिति व कैटींन समिति के सदस्य रहे हैं। डा० सदानन्द प्रसाद और डा० संजीव त्यागी को 2 अक्टूबर को आयोजित कार्यक्रम मे विशिष्ट अतिथि के रूप मे बुलंदशहर के चौ० श्याम सिंह सरस्वती शिशु, विद्या मन्दिर द्वारा मुख्य अतिथि का आमंत्रण प्राप्त हुआ।

चौ० श्याम सिंह सरस्वती शिशु/विद्या मन्दिर द्वारा डॉ. संजीव कुमार और प्रोफेसर डॉ सदानंद प्रसाद को सराहनीय कार्य हेतु प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा। कार्यक्रम में वार्षिकोत्सव, महात्मा गाँधी जयन्ती, लाल बहादुर शास्त्री जयन्ती का कार्यक्रम बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर भैया/बहिनों द्वारा मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेगें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *