दो स्नैचर गिरफ्तार, एक सोने का लॉकेट बरामद

रवि रोहिल्ला, संवाददाता, हिंदी दैनिक सक्सेस मीडिया।

बुध विहार, नई दिल्ली, 25 मई, 2022। आरोपी दीपक पुत्र सतीश तिवारी निवासी बी-4/104 सुल्तानपुरी, दिल्ली आयु-19 और (2) आरोपी नंद किशोर @किशोर पुत्र राम चंदर निवासी बी-4/343, सुल्तानपुरी, दिल्ली उम्र-32 वर्ष पुलिस थाना बुध विहार की टीम ने जनता के सहयोग से दो चोरों/चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की और उनके कब्जे से लूटा गया सोने का लॉकेट भी बरामद कर लिया गया.

घटना, टीम और गिरफ्तारी:

23.05.2022 को एक महिला थाने आई और बताया कि दो लड़कों ने उसके बेटे का गोल्डन लॉकेट छीन लिया. एक आरोपी को मौके पर ही लोगों ने पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। इस संबंध में शिकायतकर्ता का बयान दर्ज किया गया। तदनुसार एक मामला प्राथमिकी नं. 289/22 दिनांक 24/05/2022 यू/एस 379/356/34 आईपीसी पीएस बुद्ध विहार में दर्ज किया गया था और एक जांच की गई थी। अतः आरोपी दीपक पुत्र सतीश तिवारी निवासी बी-4/104 सुल्तानपुरी, दिल्ली आयु-19 वर्ष को इस मामले में गिरफ्तार किया गया। उसने खुलासा किया कि उसने अपने दोस्त नंद किशोर के साथ अपराध किया है। इसके बाद वारदात में शामिल उसके साथी को पकड़ने के लिए एक टीम गठित की गई। दूसरे आरोपी की पहचान के बाद उसके संभावित ठिकाने पर छापेमारी की गई और आरोपी नंद किशोर @किसोर पुत्र राम चंदर निवासी बी-4/343, सुल्तानपुरी, दिल्ली, आयु-32 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया गया.


पूछताछ:

निरंतर पूछताछ पर; आरोपी दीपक ने खुलासा किया कि उसने अपने दोस्त नंद किशोर के साथ अपराध किया है। इसके बाद वारदात में शामिल उसके साथी को पकड़ने के लिए एक टीम गठित की गई। दूसरे आरोपी की पहचान कर उसके संभावित ठिकाने पर छापेमारी की गई और आरोपी नंद किशोर @किशोर पुत्र राम चंदर निवासी बी-4/343, सुल्तानपुरी, दिल्ली, आयु-32 वर्ष को वहीं गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी नंद किशोर के कहने पर उसके घर से केस की संपत्ति बरामद की गई। आरोपी नंद किशोर की एक पुरानी संलिप्तता है। दोनों आरोपियों की पिछली आपराधिक संलिप्तता को सत्यापित करने के लिए आगे की जांच जारी है।

आरोपी की प्रोफाइल:

  1. आरोपी दीपक पुत्र सतीश तिवारी निवासी बी-4/104 सुल्तानपुरी, दिल्ली आयु-19 अनपढ़ है और वह स्मैक आदि का नशा करता है। नशे की लत की जरूरत को पूरा करने के लिए वह अपराध कर रहा है। उसकी कोई पिछली भागीदारी नहीं है और वह स्मैक या अन्य प्रकार का ड्रग एडिक्ट है।
  2. आरोपी नंद किशोर @किशोर पुत्र राम चंदर निवासी बी-4/343, सुल्तानपुरी, दिल्ली, उम्र-32 वर्ष विवाहित है। वह स्कूल छोड़ चुका है और स्मैक आदि का ड्रग एडिक्ट है। नशे की लत की अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए वह अपराध कर रहा है। उनकी एक पिछली भागीदारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *