कातिल मॉ, मां ने ही कुएं में धकेलकर की थी बच्चों की हत्या पति से विवाद के बाद पत्नी ने उठाया कदम,पुलिस ने आरोपी मां दशौदा को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

||विनोद कुमार जैन||
वकस्वाहा :- जनपद क्षेत्र वकस्वाहा के अन्तर्गत ग्राम सुनवाहा के रज्जू सिह लोधी की शादी लगभग तेरह साल पूर्व ग्राम सेमरा (बन्डा) जिला सागर मे हुई थी।
दमोह जिले के केरबना गांव में 4 मई को एक कुएं में मिले दो मासूम बच्चों के शव मिलने से पुलिस हरकत मे आई और दो मासूम के शवों से जुड़े घटनाक्रम में दमोह जिले की बटियागढ़ थाना पुलिस ने बच्चों की हत्यारिन मां को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। महिला ने ही अपने पति से विवाद के चलते दो बच्चों को कुएं में धकेल दिया था। और 3 साल की तीसरी बेटी को लेकर अपने मायके चली गई थी। पुलिस ने जब इस मामले में जानकारी जुटाई तो पूरा घटनाक्रम सामने आ गया।

खुलासा करते हुए थाना प्रभारी नेहा गोस्वामी ने बताया कि 04 मई को केरबना गांव के कोटवार ने पुलिस को सूचना दी कि कलू जैन के खेत में बने कुए में दो बच्चों के शव मिले हैं। पुलिस पहुंची और कुछ ही देर में दोनों शव की पहचान वैशाली 11 साल और इस्सू उर्फ ईशांत 05 साल निवासी सुनवाहा थाना बकस्वाहा के रूप में हुई थी। जांच के दौरान मृतक बच्चों के पिता रज्जू सिंह 31 ने बताया कि मेरी पत्नी दशौदाबाई अपनी भतीजी की शादी में मेरे साथ चलने को कह रही थी।

मेरे मना करने पर हम दोनों में विवाद हो गया था। मेरी पत्नी दशौदा ने गुस्से में कहा कि मैं ऐसा कुछ करूंगी कि तुम पछताओगें और तीनों बच्चों वैशाली, मझला बेटा इस्सू उर्फ ईशांत और छोटी बेटी संध्या 03 साल को लेकर मायके जाने की कहकर चली गई।

जब मैनें अपनी ससुराल में अपनी पत्नी बच्चों की जानकारी ली तो पता चला कि वहां नहीं पहुंची। मैंने अन्य जगह तलाश किया। 04 मई को मेरी पत्नी सिर्फ छोटी बच्ची के साथ सेमरा गांव में मिली। मैंने बच्चों के बारे में पूछा, तो मेरी पत्नी ने बताया कि उसने दोनो बच्चों को गुस्से में आकर 30 मई को मंगलवार को केरबना गांव में एक खेत में बने कुंए में धक्का देकर मार दिया है।

पूछ-ताछ में महिला ने घटना स्वीकार कर ली, जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर महिला को गिरफ्तार किया और महिला को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *