बे-रहीम कलयुगी माँ निकली अपने ही दोनों मासूम बच्चों की कातिल।

बटियागढ़ थाना पुलिस ने 48 घंटे के अंदर किया अंधे कत्ल का पर्दाफाश। दोनों मासूम बच्चों के कत्ल की वजह बनी पति-पत्नी का झगड़ा।

||शिवराम अठ्या||

दोनों मासूम बच्चों के कत्ल की वजह बनी पति-पत्नी का झगड़ा।

दमोह/बटियागढ़:- क्या कोई मां इतनी क्रूर कैसे हो सकती है की पति से झगड़े का बदला लेने के लिए अपनी ही ममता का गला घोटने में तनिक भी संकोच नहीं किया।

पति पत्नी के साथ उसके मायके शादी में नहीं गया तो उसे सबक सीखाने के लिए अपने ही कलेजे के टुकड़े दोनों मासूम बच्चों को बड़ी बेरहमी के साथ कुएं में फेंकने के बाद रिश्तेदारों के यहां बेफिक्र आराम से घूमती रही कलयुगी माँ।

यह कोई काल्पनिक फिल्मी या सीरियल की कहानी नहीं बल्कि कुरुरता की हद पार करने बाली और रोंगटे खड़े कर देने वाली कलयुगी माँ की सच्ची घटना है जो दमोह जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर बटियागढ़ थाना के अंतर्गत आने वाले केरवाना चौकी क्षेत्र की है जहां दिनांक 4 मई दिन शनिवार को केरवाना गांव में कलू जैन के एक पुराने कुएं में दो मासूम बच्चों के शव तैरते हुए देखे जाने पर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी इसकी सूचना कोटवार रोशन अठ्या द्वारा केरवाना चौकी पुलिस को दी गई थी। उसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायाजा लेकर अपनी वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी थी।

जिसको बटियागढ़ थाना पुलिस ने बड़ी गंभीरता से लेते हुए जांच के बाद चंद्र घंटे में पूरे मामले का खुलासा कर पुलिस ने मासूम बच्चों की मौत के मामले में उनकी ही माँ जिसका नाम जशोदा बताया गया है उसके ऊपर हत्या का मामला दर्ज करके हिरासत में ले लिया है।
एसपी कीर्ति सोमवंशी ने बताया कि 4 में 2024 को केरवना ग्राम कोटवार ने एक कुएं में दो बच्चों के शव पड़े होने की सूचना दी थी जिसको निकलवाने के बाद उनकी पहचान सुनवाहा बक्सवाहा निवासी रज्जू लोधी की 11 साल की बेटी वैशाली तथा 5 साल का बेटा इशांत के रूप में हुई थी।
चार-पांच दिन पुराने शवों के मिलने के बावजूद परिवार द्वारा इन बच्चों की गुमशुदगी की कोई सूचना दर्ज नहीं कराई गई।

इसी बात को गंभीरता से लेते हुए जब मृतकों के पिता से पुलिस ने पूछताछ की तो पूरी सच्चाई सामने आ गई।
इस मामले में मृतकों के पिता रज्जू लोधी का कहना था कि मेरी पत्नी दशोदा बाई मेरे तीनों बच्चों बड़ी बेटी वैशाली उम्र 11 साल मंजिला लड़का इशांत उम्र 5 साल छोटी लड़की संध्या उम्र 3 साल को 26 अप्रैल को ससुराल ग्राम सेमरा (बंडा) अपनी भतीजी की शादी में मेरे साथ चलने को कह रही थी जो मेरे द्वारा मना करने पर हम दोनों का आपस में वाद विवाद हुआ मेरी पत्नी यशोदा गुस्सैल स्वभाव की थी कुछ ऐसा करूंगी तुम जिंदगी भर पछताओगे तीनों बच्चों को लेकर मायके चली गई जब मैं ससुराल में फोन पर पता किया तो वह बच्चों को लेकर वहां नहीं पहुंची तब मैं अन्य जगह तलाश किया।

उसके बाद 4 मई शनिवार को मेरी पत्नी सिर्फ छोटी बच्ची के साथ अपने मायके सेमरा में मिली तो मैंने बच्चों के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वैशाली और इशांत दोनों बच्चों को गुस्से में 30 अप्रैल मंगलवार को बरा तिराहा ग्राम केरवाना के खेत में बने एक कुएं में धक्का देकर मार आई हूं।

पुलिस ने जब मृतकों की मां दशोदा बाई लोधी से पूछताछ की तो उसने बताया कि दोनों बच्चों वैशाली और इशांत को कुएं में धकेल कर मार देने की बात कबूली जिसके विरुद्ध पुलिस ने मर्ग कायम कर दशोदाबाई पति रज्जू लोधी उम्र 30 साल निवासी सुनवाहा थाना बक्सवाहा द्वारा अपराध धारा 302 घटित करना पाया गया जिसको गिरफ्तार कर न्यालय भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *