सड़क दुर्घटना में स्कूटी सवार माँ बेटे को न्याय के लिये झालसा ने लिया संज्ञान, मृतक के परिवार को उपलब्ध कराएगी विधिक सहायता, मिलेगा न्याय

संवाददाता रांची ।  बहुबाजार में सड़क दुर्घटना में हुए बच्चे की मौत पर झालसा ने संज्ञान लिया है. बीते 15 अगस्त की रात एक बेकाबू कार के द्वारा स्कूटी पर सवार मां और बेटे को अपने चपेट में ले लिया था. जिसमें 11 साल के बालक प्रियांशु की मौत हो गईथी , जबकि उसकी मां रोमा कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गई थी. इस घटना पर झालसा रांची ने संज्ञान लिया है और जिला विधिक सेवा प्राधिकार को यह आदेश दिया है कि वह तत्काल घायल मां और उनके परिवार वालों से मिलकर आवश्यक विधिक सहायता प्रदान करे. इस निर्देश के बाद में न्यायायुक्त सह अध्यक्ष डालसा, रांची, दिवाकर पांडे ने डालसा सचिव को अविलंब एक टीम गठित कर मृतक के परिवार को विधिक सहायता प्रदान करने का आदेश दिया.
 
इस आदेश के बाद सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार कमलेश बेहरा, सचिव डालसा, पीएलवी विक्की चौधरी और स्नेहलता दुबे ने मृतक के परिवार से मेडिका अस्पताल में मृतक के पिता और परिवार से मुलाकात कर समुचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. केस के अनुसंधानकर्ता को अभियुक्त के विरूद्ध त्वरित उचित कार्रवाई करने को कहा. इस घटना को लेकर अभियुक्त के विरूद्ध बीएनएस की धारा 281, 125, 105, 106 के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है. इसके साथ ही एसएसपी रांची के द्वारा भी इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *