रोड़ नही तो वोट नही पांच साल में नहीं हुआ गांव का विकास बैनर लगा कर फुटेरा ग्रामवासीओ ने की रोड की मॉग

Replica watches are exact replicas of designer or luxury watches, but at a fraction of the cost. Click clubwatches.uk to buy now.

The best quality of Swiss made replica watches from several leading brands from Rolex, Patek Philippe, Richard Mille, Audemars Piguet, Panerai and several

Choose best replica watches shop to buy all of the rolex replica watches. New 1:1 super clone watches for sale online.

विनोद कुमार जैन
बक्सवाहा :- पूरा मामला मलहरा विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 53 के बकस्वाहा जनपद क्षेत्र की नैनागिर पंचायत का हैं फुटेरा गांव जहॉ की कुल आबादी तीन सौ वाई है।

फुटेरा ग्राम मे दो सौ बीस वोटर है जिसमे महिलाये नब्बे और पुरूष एक सौ तीस कुल जनसंख्या तीन सौ वाईस निवासरत है। यहॉ के लोगो ने बकस्वाहा से सागर जाने बाले मार्ग पर नैनागिर के भटुआ मे रोड पर एक बैनर लगा रखा है जिस पर लिखा है रोड नही तो वोट नही। हमारे रिपोर्ट ने जब बहॉ पहुच कर ये लोगो से जब बात की तो फुटेरा गॉव के इन्द्रभान यादव बताते है की आजादी के पच्हातर साल बाद भी हम लोग रोड के लिये तरस रहे है, बर्षा मे हम लोगो को आने जाने मे खासी परेशानी का समान करना पढता है, फुटेरा ग्राम के निवासी चरन लोधी बताते है की हल्का सा पानी गिरने पर हमारे बच्चे स्कूल नही जा पाते बही वर्दानीबंसल बताते है की सरकार विकाश के दावे तो बडे बडे करती है पर आज तक विकास भोपाल से चल कर हमारे यहॉ नही आ पाया है, बही रामचरन बंसल का कहना है कि हम लोग जिला मुख्यालय से 125 किलो मीटर दूर है यहॉ आज तक जिले का कोई अधिकारी हम लोगो की सुध लेने नही आया,, जनपद क्षेत्र बकस्वाहा से हम लोगो की दूरी लगभग तीस किलो मीटर है हमारा गॉव छतरपुर जिले की सीमा पर है इसलिए कोई अधिकारी या जनप्रतिनिधि नही पहुंचता, जनप्रतिनिधि सिर्फ चुनाव के समय वोट मॉगने आते है फिर उसके बाद सब भूल जाते है और हमे अपने इन्ही हालातो पर जीना पढता है, इसलिये इसबार हम सभी ग्रामबासीयो ने मिल कर ये फैसला किया है की जब तक हमारे यहॉ का रोड नही बनेगा तब तक हम वोट नही डालेगे और चुनाव के इस महाकुम्ब मे भाग नही लेगे।

निर्भय यादव कहते है की जब सरकारों ने हभे अपने हाल पर छोड रखा है तब हम लोग भी वोट क्यो दे, बंदू यादव बताते है की हम लोगो के बच्चो को स्कूल जाने का ठीक आना नही, गॉव मे लाईट और पीने के पानी की व्यवस्था नही सरकारी योजनाओं का लाभ भी हम लोगो नही मिलता है स्वस्थ के लिये हम लोगो को तीस किलोमीटर दूर बकस्वाहा जाना पढता है

जब सरकार हमारी कोई व्यवस्था नही करती तो हम सरकार क्यो बनाये और ये सरकार हमारे किस काम की, अब हम सब ने ठाना है रोड नही तो वोट नही। टीकराम यादव का कहना है की बर्षात के अलावा अभी भी रोड चलने लायक नही है पूरी रोड उबडखाबड पडी हुई है इन दिनो मे भी गर्वावती महिलाओ के लिये अस्पताल आने जाने मे गाडी नही पहुच पाती है

गौरतलब हो जस भाजपा सरकार बिकास के मुद्दे पर पूरे प्रदेश मे चुनाव लड रही है तब ऐसे गॉव सरकार की दावों को खोखला सविता करते है।
आखिर ग्राम बासीयो के इस विरोध का क्या हल निकलेगा
जहॉ निर्वाचन आयोग एक एक मतदाता को वोट डालने को प्रेरित कर रही है और वोट पर्सेन्ट बढाने का हर संभव प्रयास कर रही है अब देखना रोचक होगा की इस पूरे ग्राम को निर्वाचन आयोग या बक्सवाहा ब्लोक के अधिकारी या जनप्रतिनिधि कैसे समझा कर वोट डलवाते है।

इस मामले मे जनपद पंचायत के सीईओ हर्श खरे का कहना है की फुटेरा ग्राम नैनागिर पंचायत के अन्तर्गत आता है बहॉ भटूआ से फुटेरा तक के लिये लगभग दो ढाई किलो मीटर का कच्चा रोड बना हुआ है उस रोड पर आने बाली जगह का कुछ हिस्सा वन भूमि मे आता है इसलिये बहॉ पक्की सडका निर्माण नही हो पाता है हम लोग प्रयासरत है जल्द ही पक्का रोड बनाने प्रयास करेगे। और बहॉ के मतदाताओं को समझा कर वोट डलवाने का भी प्रयास किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *