विकास किया है विकास के मुद्दे पर जनता के बीच जा रहा हूं: प्रद्युम्न सिंह।

विनोद कुमार जैन

बक्स्वाहा:- तीन साल पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आये प्रद्युम्न सिंह लोधी इन दिनों धूंआ-धार जनसंपर्क कर वोट मांगने में जुटे हुए हैं।

भाजपा प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह लोधी का कहना है कि हमने विकास किया है और विकास के मुद्दे पर ही एक बार फिर जनता के बीच जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा विकास के मुद्दे पर ही चुनाव लड़ती है। निकटतम प्रतिद्वंदी के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी चुनाव शुरू हुआ है, हम गांव-गांव जाकर कैम्पेन कर रहे हैं लास्ट के दो दिन पहले ही यह आभास हो पाता है कि हमारा असली मुकाबला किसके साथ है।

भाजपा प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह लोधी ने कहा कि उनके प्रयासों से छतरपुर जिले के बड़ामलहरा विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 7 सीएम राईज स्कूल खुले हैं। जिनमें से दो स्कूल बनकर तैयार हो गए हैं और शेष में निर्माण की प्रक्रिया चल रही है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रद्युम्न लोधी अपनी खासी उपलब्धी बताते हैं और कहते हैं कि 10 करोड की लागत से बड़ामलहरा में और 10 करोड की लागत से घुवारा में सिविल अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है इसके अलावा बड़ामलहरा विधानसभा क्षेत्र में जल-जीवन मिशन के तहत सर्वाधिक 98 पंचायतों में घर-घर पानी पहुंचाने का काम किया गया है। जब उनसे पूछा गया कि आपके विरूद्ध आपके विरोधी जमीनों को हड़पने और उनपर कब्जा करने का आरोप लगा रहे हैं तो उन्होंने कहा कि यह सब अफवाह है विपक्ष के पास मेरे विरूद्ध कोई मुद्दा नहीं है जिस कारण वे ऐसे आधारहीन आरोप लगाते हैं।

बड़ामलहरा क्षेत्र की मूल समस्या के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या पलायन है, इस क्षेत्र से बड़ी संख्या में पलायन होता है। कोरोना के दौरान हम लोग यहां से पलायन कर चुके 30 हजार लोगों को वापस बड़ामलहरा लेकर आये थे। जब उनसे पूछा गया कि चुनावी कैम्पेन के दौरान जनता आप से किन कार्यों को कराये जाने की मांग करती है तो उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकांषतः नाली निर्माण, सीसी रोड निर्माण और आवास की समस्यायें आती हैं, कई बार आम आदमी को यह पता नहीं होता है कि कौन सा काम किस स्तर पर और किस कारण से अटका हुआ है जिस कारण वो छोटी-छोटी समस्यायें भी जनप्रतिनिधि को बताते हैं। उन्होंने विगत दिनों ग्राम पड़रिया, भुजपुरा, तिलई, वीरमपुरा और सैपुरा का भ्रमण किया तथा तिलई में लगाई गई जन चौपाल के दौरान ही मीडियाकर्मियों से बात करते हुए अपना यह वकतव्य दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *