बक्सवाहा में सिर्फ दो- तीन जगह ही खुली प्याऊ, पानी के लिए राहगीर हो रहे परेशान , जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान।


एक से दो साल पूर्व आठ से दस जगह खुलती थी प्याऊ।
||विनोद कुमार जैन||
बक्सवाहा|| इन दिनों गर्मी सितम चरम पर है अभी तक नगर परिषद बक्सवाहा द्वारा पूरी तरह से प्याऊ केंद्र की व्यवस्था नहीं कर पाई है सिर्फ दो – तीन जगह प्याऊ खोल कर फार्मल्टी की गई है। इसके चलते राहगीरो को गला तर करने में मुसीबत से दो -चार होना पड़ रहा है बता दें कि इसके पूर्व के वर्षों में गर्मी के मौसम में नगर परिषद द्वारा दर्जनों स्थानों पर प्याऊ की व्यवस्था की जाती थी लेकिन इस साल सिर्फ दो जगह पर ही पीने के पानी की व्यवस्था की गयी है और अन्य जगह की प्याऊ बंद है प्रतिदिन बाजार में खरीदारी के लिए आसपास के गांव से बड़ी तादात में लोग आते हैं प्याऊ व्यवस्था न होने के कारण उन्हें पीने के पानी के लिये भटकना पढता है सुविधा संपन्न लोग तो होटल व ढावो की पानी खरीद लेते हैं लेकिन आम आदमी पानी खरीदने मे सक्षम नही है जिससे आम आदमी को प्यास ही रहना पढता है
पीने के पानी के लिए मजबूरन भटकना पड़ता है बावजूद इसके जिम्मेदार आम जनों को होने वाली समस्या को लेकर गंभीर नहीं है।

राहगीर जयसिंह, देवेन्द्र, राकेश लोधी ने बताया कि इस बार नगर परिषद द्वारा पीने के पानी के लिये प्याऊ की व्यवस्था सिर्फ दो-तीन जगहो पर की है जो की आस पास और नगर की जनसंख्या के हिसाब से बहुत ही कम है। छुट्टू, प्रदीप, सुनील सहित कई लोगो ने नगर परिषद से कम से कम दस जगह पीने के पानी (प्याऊ) खोलने की मॉग की है।

मजबूरी बस राहगीरों को पीने के पानी के लिए बीस रूपये की वाटल खरीदनी पढ रही है जिससे आर्थिक क्षति हो रही है।

इनका कहना है
जीतेंद्र नायक सीएमओ
नगर में प्याऊ व्यवस्था करने को लेकर जल प्रभारी को निर्देशित किया गया है अभी तीन जगह प्रारंभ की गयी है जल्द ही अन्य जगह भी प्याऊ खोली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *