कलेक्टर के निर्देश के बाद सहायक खनिज अधिकारी, तहसीलदार, आर आई व खनिज की टीम पहुची क्रेशरों पर किया निरीक्षण।

क्रेशर संचालक ने सहायक खनिज अधिकारी को इशारों ही इशारों में कहां की आँख से आँख मिलाओ तो कोई बात बने।

सहायक खनिज अधिकारी के सामने पैसो का इशारा करते हुए जेब थप थपाते नजर आये क्रेशर संचालक।

Best Replica Watches UK online store for men & women. High-end grade uk rolex replica Swiss made.

Check out our Breitling Navitimer replica selection for the very best in unique or custom, handmade pieces from our website.

replica watches uk

क्रेशर संचालक के इशारों को नजर अंदाज कर सहायक खनिज अधिकारी रमाकांत तिवारी ने आठों क्रेशरो को किया नोटिस जारी , कहा निर्देशो का पालन न होने तक बंद रखे क्रेशर।
||विनोद कुमार जैन||
बक्सवाहा :- क्रेशर संचालको के द्वारा लगातार नियमों की धजियां उड़ाकर क्रेशर संचालित किये जा रहे है जिसके बिरोध में लगभग चार गांवों के लोगों ने ज्ञापन के माध्यम से कलेक्टर के समक्ष गुहार लगाई थी जिसे सभी समाचार पत्रों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था, उसके बाद भी क्रेशर संचालकों के रवैये मे सुधार न होने पर ग्राम पंचायत केरवारा द्वारा नोटिस जारी कर पानी का छिडकाओ करने की बात कही थी, ग्राम पंचायत के नोटिस के बाद भी क्रेशर संचालकों के रवैये व कार्यशैली मे कोई बदलाव नही आया और बेखौफ हो कर क्रेशरो पर नियम की धज्जियाँ उडाते हुये काम जारी रहा।
आखिरकार कलेक्टर महोदय के निर्देश के बाद सहायक खनिज अधिकारी रामाकांत तिवारी व तहसीलदार भरत पॉन्डे ने अपनी टीम सहित सभी आठ क्रेशरों का निरीक्षण किया और सभी को नोटिस जारी करने के लिए कहा है !

जब सहायक खनिज अधिकारी क्रेशरों का निरीक्षण कर रहे थे तो आठ क्रशरों में से सिर्फ एक क्रेशर पर क्रेशर संचालक मौजूद थे बाकि संचालक इतने मद में मस्त है की अन्य जगह पर कोई भी जिम्मेदार व्यक्ति उपस्थित नहीं था और आलम ऐसा था कि खनिज अधिकारी की बात को कोई भी गंभीरता से नहीं लें रहा था !

निरीक्षण के दौरान खनिज अधिकारी ने पाया कि आठ क्रेशरों में से किसी भी क्रेशर की खदान पर बॉउंड्रीबाल नहीं है एक या दो क्रेशर को छोड कर किसी भी क्रेशर ने पेड़ पौधे नहीं लगाए हैं पानी का छिड़काव भी नहीं हो रहा है।

जब सहायक खनिज अधिकारी क्रेशरों की जांच करते हुए छाबड़ा क्रेशर पहुंचे तो तो वहां उपस्थित क्रेशर संचालक आशु छाबड़ा को नियमों के प्रति निर्देशित किया तो क्रेशर संचालक ने अपना जेब थपथपाया और पैसों का इशारा किया जब खनिज अधिकारी ने पुनः नियमों के प्रति निर्देशित किया तो संचालक ने पुनः जेब थपथपाया जब मिडिया कर्मियों ने इसका कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि मुझे मच्छर काट रहे इस लिये जेब थप थपा रहे थे !

सवाल आखिर वो कौन सा मच्छर था।

ज़ब खुली धूप में सूरज का तापमान 35 से 42°डिग्री हो और ऊपर से आप जीन्स पहने हुए हो और आपको मच्छर काट ले तो ये तो वही बाला मच्छर हो सकता जो आदमी को हिजड़ा बना देता हैं।

शर्मा स्टोन क्रेशर पर खनिज अधिकारी ने जांच करने के दौरान सीधा कहा कि जब तक नियमानुसार क्रेशर पर सभी बिन्दुओं पर काम नहीं होता तब तक क्रेशर बंद रखो !

कलेक्टर के निर्देश पर जॉच तो हो गयी लेकिन क्रेशर संचालकों के रवैये को देख कर लगा नही की उनके ऊपर इस जॉच का कोई असर हुआ है अब देखना रोचक होगा की खनिज विभाग तक को तब्जो न देने बाले क्रेशर संचालकों पर क्या कार्यबाही होती है इस मामले मे सहायक खनिज अधिकारी रमाकांत तिवारी ने बताया कि कलेक्टर महोदय के निर्देश के बाद मौके पर पहुच कर जॉच की गयी है सभी क्रेशरो को नोटिस जारी कर सभी नियमो का पालन करने के निर्देश दिये गये है जब तक नियमो को पूर नही करते तब तक क्रेशरो को बंद रखने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *