पाईप लाईन फटने से मचा दलदल, चपेट में आ रहे बेजुबान जानवर।

एल एण्ड टी कम्पनी की कार्यशैली से ग्रामीण परेशान।

विनोद कुमार जैन

बकस्वाहा -:- नल जल योजना के चलते पूरे प्रदेश में हर घर तक पानी पहुंचने का कार्य किया जा रहा है बकस्वाहा विकासखंड में भी यह कार्य पिछले लंबे समय से चल रहा है लेकिन नल जल योजना का कार्य कर रही एल एण्ड टी कम्पनी की कार्यशैली शुरुआत से ही विवादो में रही है।

एल एण्ड टी कम्पनी द्वारा पानी की पाईप लाईन डालने के दौरान कही किसान की फसलों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है तो कही सार्वजनिक जगहों पर गढ्ढों को खुला छोड़ बड़े हादसों को न्यौता दिया जा रहा है पानी की पाईप लाईन जगह जगह टूटी पड़ी है जिससे मुख्य रास्ते दलदल में तब्दील हो रहे है।

बकस्वाहा से बीरमपुरा जाने वाले मुख्य मार्ग पर पानी की लाईन लम्बे समय से टूटी पड़ी है जिसके चलते मार्ग दलदल में तब्दील हो चुका है आए दिन गौवंश हादशो का शिकार हो रहा है नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि ब्रजगोपाल सोनी ने बताया की करीब पांच दिनों से पाईप लाईन फूटी पड़ी है और हजारों टैंकर पानी निकलने से दलदल में तब्दील हो गया जिससे पशुधन दलदल में फस रहा ग्रामीणों की मदत से बाहर निकाला गया कंपनी की लापरवाही साफ उजागर होती है।

इस संबध मे नगर पंचायत के इंजीनियर शोभीत मिश्रा का कहना है कि ये कार्य एल एन टी कंपनी द्वारा कराया गया है इस समस्या के निराकरण के लिये कंपनी के अधिकारीयो को सूचित किया जायेगा और उस जगह को ठीक करवाया जायेगा ।
एल एन टी कंपनी के जल निगम के अधिकारी दीपक झारिया का कहना है नगर पंचायत और आपके माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई है जल्द ही समस्या का निराकरण कर दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *