सी एम राइज विद्यालय बक्सवाहा मे समर कैंप का हुआ भव्य समापन।।

कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती पूजा अर्चना के साथ किया गया विद्यालय के प्राचार्य आर के ताम्रकार द्वारा प्रतिवेदन का वाचन किया गया।

जिसमें उन्होंने बताया राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा मध्य प्रदेश के समस्त सी एम राइज विद्यालय में समर कैंप का आयोजन 1 मई 2024 से आयोजित किए गए हैं विद्यालय में भी कैंप का शुभारंभ 1 मई को किया गया। इसमें कुल तीन विधाओं को शामिल किया गया जिसमें संगीत, खेल, आर्ट एवं क्राफ्ट विद्या को शामिल किया गया। जिसमें कुल 110 प्रतिभागियों ने भाग लिया इसका मुख्य उद्देश्य छात्र छात्राओं मे मिलकर कार्य करना, अपनी कला का प्रदर्शन करना, नैतिक मूल्य का सृजन करना और टीमवर्क मे कार्य करना है ।

कार्यक्रम की शुरुआत छात्राओं द्वारा स्वागत गीत द्वारा किया गया , संगीत विद्या के छात्र छात्राओं द्वारा डांडिया एवं कथक नृत्य की प्रस्तुतियां दी गई, जिसमें मुख्य रूप से आकृति परिहार, नंदिनी रामदेव, सविता लोधी, खूबसूरती लोधी, आदर्श, ने अच्छा प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के मध्य मे आदर्श जैन ग्रुप द्वारा एक लघु नाटिका प्रस्तुत की गई, प्रस्तुत नाटिका ने उपस्थित आतिथी और छात्र – छात्राओ का मन मोह लिया।

आर्ट एवं क्राफ्ट के प्रतिभागियों ने 20 मिनट के भीतर अपनी अपनी चित्रकला का प्रदर्शन अतिथियों के सामने प्रस्तुत किया एवं सभी अतिथियों को 12 दिवस में किए गए चित्रकला कार्य को दिखाया गया इसमें मुख्य रूप से दीपांशी रावत, वेदिका ताम्रकार, शालू नामदेव, शुभ प्रताप सिंह, अंजली राज ने अच्छा प्रदर्शन किया। आर्ट एंड क्राफ्ट में कुमारी आस्था जैन ने छात्र-छात्राओं को तैयार किया है विद्यालय के प्रमुख स्थानों पर अपनी चित्रकला का बच्चों ने बहुत ही सुंदर तरीके से प्रदर्शन किया गया जिसकी उपस्थित जनसमूह ने सराहना की।
खेल गतिविधियां विद्यालय के खेल शिक्षक देवी सिंह राजपूत द्वारा आयोजित की गई जिसमें सबसे पहले रॉयल ग्रुप द्वारा पीटी का अभ्यास किया गया जिसमें प्रमुख रूप से हेमंत पटेल उमाकांत पटेल नीरज पटेल नितिन लोधी समीक्षा नामदेव राधिका पांडे आदित्य राज आदि छात्रों ने भाग लिया पीटी के उपरांत वॉलीबॉल मैच का आयोजन किया गया जिसमें विनय ग्रुप ने बाजी मारी कार्यक्रम के अंत में कबड्डी मैच का प्रदर्शन किया गया जिसमें वंदना लोधी की टीम ने विजय प्राप्त की इसमें प्रमुख रूप से चांदनी लोधी अंश चतुर्वेदी कृष्ण अहिरवार वंदना लोधी नितिन सोनी सत्यम यादव राजवीर ठाकुर रमजान खान ने भाग लिया इसके पश्चात सभी अतिथियों द्वारा गतिविधि कॉर्नर एवं विद्यालय का भ्रमण किया गया जिसमें विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा विद्यालय को बहुत ही सुंदर तरीके से सजाया गया ।

समापन अवसर‌ पर विद्यालय के माध्यमिक शिक्षक सचिन खरे द्वारा बहुत ही सुंदर बुंदेलखंडी में समर कैंप पर आधारित गीत को प्रस्तुत किया जिस पर सभी ने बहुत ही उत्साह दिखाया। समस्त प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए एवं उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया विकासखंड शिक्षा अधिकारी सत्यम चौरसिया ने छात्र छात्राओं के प्रदर्शन को सराहा और उनके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा की और कहां ऐसे ही क्रियाशील रहे और अपने परिवार एवं अपने विद्यालय का नाम रोशन करें। मुख्य अतिथि तहसीलदार भारत पांडे द्वारा सभी प्रतिभागियों से समर कैंप में किए गए कार्यों को अपने जीवन में दिनचर्या बनाने के लिए कहा और अपने-अपने हुनर का लगातार अभ्यास करने के लिए कहा। सभी अतिथियों का प्रधान अध्यापक रूप सिंह लोधी द्वारा आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर विद्यालय का समस्त सुरक्षा स्टाफ मौजूद रहा।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *