बिट्टू टिक्की वाला बना अब हर घर की पहली पसंद , जाने पूरा इतिहास

बिट्टू टिक्की वाला बना अब हर घर की पहली पसंद , जाने पूरा इतिहास

नई दिल्ली – हनी महाजन – BTW की शुरुआत चाट, भल्ला पापड़ी और टिक्की जैसे उत्तर भारतीय स्ट्रीट व्यंजनों को बेचने से हुई थी। बाद में, श्री आरके यादव सफलता की ओर यात्रा का विस्तार करने और प्रकट करने के लिए व्यवसाय में शामिल हो गए।

मोबाइल हॉकर के रूप में एसआर यादव के उत्पादों की लोकप्रियता को देखते हुए 1991 में रानी बाग मार्केट में बीटीडब्ल्यू की पहली दुकान खोली गई थी। अपनी सफलता से उत्साहित होकर उन्होंने और अधिक आउटलेट खोले और नए फास्ट फूड, स्नैक्स और संपूर्ण कैटरिंग में प्रवेश किया।

BTW ब्रांड नाम पंजीकृत हो गया और 1200 से अधिक कर्मचारियों के साथ दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में खुदरा दुकानों की श्रृंखला फैल गई। सराहनीय खुदरा पहुंच के साथ, BTW ने पैकेज्ड और प्रोसेस्ड फूड सेगमेंट में कदम रखा और प्रीमियम एफएमसीजी उत्पादों जैसे नमकीन, कुकीज, रेडी टू ईट, नेचुरल मिनरल वाटर, गिफ्ट पैक और कई अन्य के साथ बाजार को बदल दिया।

BTW के पास अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा है, जो 50,000 वर्गफुट से अधिक की निर्माण इकाई है। और पर्ल ओमैक्स टॉवर, नेताजी सुभाष प्लेस, नई दिल्ली में एक शानदार कॉर्पोरेट कार्यालय । BTW ने सभी विभिन्न स्तरों पर उत्पाद मानकों को सत्यापित करने के लिए एक आधुनिक गुणवत्ता आश्वासन खाद्य प्रयोगशाला भी स्थापित की है।

BTW Owner बिट्टू टिक्की वाला के सतीराम यादव जी और रमाकांत यादव जी ठेले से रिटेल चेन का सफ़र

अयोध्या शहर में गरीब बच्चों को Tuition देने वाले सतीराम यादव जी और रमाकांत यादव जी ‘मास्टरजी’ के नाम से प्रसिद्ध थे और लोग उनका सम्मान करते थे। अपना बिज़नस शुरू करने और कुछ बड़ा करने की उम्मीद लेकर सतीराम यादव जी और रमाकांत यादव जी दिल्ली आये। सतीराम यादव जी और रमाकांत यादव जी किसी बिज़नस फैमिली से नहीं थे, पर वो आत्मविश्वास और हिम्मत से भरपूर थे।

सतीराम यादव जी और रमाकांत यादव जी के मन में उत्तर भारतीय Street food चाट, टिकिया, दही-भल्ले आदि की shop खोलने आईडिया था। सतीराम यादव जी और रमाकांत यादव जी के सगे भांजे आर. के. यादव को टिक्की बनाने का तरीका आता था। सो सतीराम यादव जी और रमाकांत यादव जी ने चाट, समोसे आदि का बिट्टू टिक्की वाला नाम से ठेला लगाना शुरू किया। लाजवाब स्वाद, बढ़िया क्वालिटी और ग्राहकों से बढिया व्यवहार की वजह से जल्द ही बिट्टू टिक्की वाला का नाम प्रसिद्ध होने लगा और लोग दूर दूर से उनकी दुकान पर आने लगे।

– अपनी बढ़ती लोकप्रियता को देखकर दूरदर्शी सतीराम यादव जी और रमाकांत यादव जी ने BTW (Bittu Tikki Wala) ब्रांड नाम रजिस्टर्ड करवा लिया और वो रेस्टोरेंट फ्रैंचाइज़ी देने लगे।सन 1991 में उनका पहला रेस्टोरेंट दिल्ली के रानीबाग मार्किट में खुला। आज BTW के रिटेल चेन में 1200 से अधिक लोग रोजगार पा रहे हैं।

– पिछले 3 साल से BTW पैकेज्ड फ़ूड और कैटरिंग सेगमेंट में भी आ चुके हैं। BTW के नमकीन, रेडी टू ईट आइटम, मिठाइयाँ, मिनरल वाटर, गिफ्ट पैक, कुकीज़ के निर्माण के लिए सतीराम जी ने 50,000 स्क्वायर फीट क्षेत्रफल की एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाई है।

दिल्ली के नेता जी सुभाष प्लेस ओर हेड ऑफिस सोनीपत राई हरियाणा में BTW का शानदार मार्केटिंग ऑफिस सतीराम जी की सफलता का प्रतीक है। आज बिट्टू टिक्की वाला के सफलता की कहानी MBA Colleges में case-study में पढाई जाती है. सतीराम यादव जी और रमाकांत यादव जी युवा कारोबारियों के लिए एक प्रेरणास्रोत और मिसाल हैं। सतीराम यादव जी और रमाकांत यादव जी के Success की यह यात्रा कड़ी मेहनत, आत्मविश्वास और लगन की कहानी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *