सरपंच ने साथियों के साथ मिलकर सहायक सचिव को मारी गोली

विनोद कुमार जैन

बक्सवाहा/थाना क्षेत्र के अंतर्गत सोमवार की शाम सहायक सचिव के साथ सरपंच एवं उनके साथियों द्वारा लाठी डंडे से मारपीट के बाद गोली मारने का मामला सामने आया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चाचाईसेमरा सहायक सचिव बाबूलाल पटेलिया  सोमवार की शाम लगभग सात बजे अपनी मोटर साइकिल से बकस्वाहा से अपने घर चाचाईसेमरा जा रहे थे जब वो गॉव से लगभग दो किलो मीटर दूर  गाऊसाला के पास पहुचे बही वर्तमान सरपंच मलखान सीग  अपने साथियों के साथ मिल गये जहॉ दोनो के बीच कुछ कहासुनी हुई और बात इतनी बढ गयी की  सरपंच ने  लाठी-डंडों से मारपीट कर  एवं गोली चला दी  और  वहां से चले गये। जैसे ही किसी माध्यम से बाबू लाला पटेलिया के परिजनो को सूचना मिली तब वो घटना स्थाल पर पहुचे जहॉ से  सहायक सचिव को बक्सवाहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया प्रथमिक  उपचार के बाद उन्हे  जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया गया।  सूत्रो की माने तो सचिव के ऊपर दो गोलीयॉ चलाई गयी जिसमे एक गोली जॉध पर लगी और एक गोली पेट के बाजू से निकल गयी।


क्या है पूरा मामला
ग्राम पंचायत चाचाईसेमरा  मे पूर्व मे सरीता बाई पटेलिया  सरपंच थी  जो कि  सहायक सचिव  बाबू लाल पटेलिया की धर्म पत्नी है पत्नी सरपंच और पति सहायक सचिव के पद पर  सचिव का पदभार लिये थे तो पचंयात मे दंबगी से भ्रष्टाचार हुये जिसकी जॉच अभी जारी है। बही पूर्व के कार्य के कार्यकाल के लगभग एक करोड रूपये के निर्माण कार्य अधूरे पढे है जिसका कार्य सहायक सचिव बाबू लाल द्वारा कराया जा रहा है। इन्ही कार्यो के भुगतान को लेकर सरपंच और सचिव मे पूर्व से विवाद चल रहा था।


सहायक सचिव व सचिव संध ने दिया ज्ञापन
वहीं इस घटना को देखते हुए सचिव एवं सहायक सचिव ने थाने जाकर सामूहिक रूप से ज्ञापन देकर कहा कि उक्त आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए एवं शासन के नियमानुसार अपराधी का मकान गिराये जाने की मॉग की । इस मामले मे थाना प्रभारी धन सिंह नलवाया का कहना है कि  फरियादी द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई है  जिसकी जांच  जारी है जॉच उपरांत मामला दर्ज कर आरोपियो पर कार्यवाही की जावेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *