जैन जागृति संगठन के नेतृत्व मे युवाओं ने दिया ज्ञापन

प्रसिद्ध जैन तीर्थ स्थल नैनागिरी में वीते रात को हुई चोरी से युवाओं ने कहा तीन दिन में पुलिस करे मंदिर में हुई चोरी का खुलासा वरना होगा उग्र अन्दोलन..

विनोद कुमार जैन

छतरपुर जिले के बकस्वाहा में बीते रोज छतरपुर जिले के प्रसिद्ध जैन तीर्थ स्थल नैनागिर मे हुई चोरी से गुस्साए जैन समाज के लगभग दो सैकडा युवाओं ने जैन जागृति संगठन के बैनर तले   पुलिस अधिक्षक छतरपुर के नाम चौकी प्रभारी केके कटारे को  ज्ञापन दे कर तीन दिन की चेतावनी देते हुए कहा कि अगर तीन दिनों में चोरों का पता लगा कर गिरफ्तार नहीं किया गया तो सभी जगह के जैन जागृति संगठन उग्र आन्दोलन करेंगे।

प्रसिद्ध तीर्थ नेंनागिर जी क्षेत्र के मंदिरों में हुई लाखों की चोरियों के मामले से जैन समाज मे रोष व्याप्त है। नैनागिर परिसर में ये चोरी पहली बार नही हुई, यहाँ आए दिन ऐसी वारदातें सामने आती रहती है।

इसके वाबजूद भी प्रशासन द्वारा कोई पुख्ता इंतेजाम नहीं कर सका। जिससे गुस्साए जैन समाज युवाओं ने पुलिस को ज्ञापन देते हुए कहा कि जल्द से जल्द चोरी का खुलासा नहीं हुआ तो, तो बड़े आंदोलन के लिए शासन प्रशासन ख़ुद ही जिम्मेदार होगा। 

ज्ञापन देने मे जैन जागृति संगठन के बकस्वाहा, बम्होरी, बन्डा, दलपतपुर, सागर, शाहगढ़ सहित कई गॉवो के युवा और समाज के लोग शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *