पत्रकार सेवा समिति चित्रकूट द्वारा मनाया गया धूमधाम

पत्रकार सेवा समिति चित्रकूट द्वारा मनाया गया धूमधाम से होली मिलन समारोह एवं मासिक बैठक का आयोजन पत्रकार सेवा समिति के बैनर तले हुआ सम्पन्न

चित्रकूट- पूर्व घोषित एजेंडा के अनुसार पत्रकार सेवा समिति संस्थापक/ राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज कुमार सिंह एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के निर्देशानुसार पत्रकार सेवा समिति चित्रकूट जिला अध्यक्ष दिनेश सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में पहाड़ी के सांई धाम ट्रस्ट नोनार प्रांगण में ‘पत्रकार सेवा समिति’ के बैनर तले मासिक बैठक एवं होली मिलन समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में साईं धाम टेस्ट नोनार पहाड़ी के कार्यवाहक संस्थापक बलिशंकर पत्रकार सेवा समिति के समस्त मासिक बैठक का आयोजन कर होली मिलन का कार्यक्रम सांई धाम ट्रस्ट संस्थापक अध्यक्ष राजीव तिवारी के स्थान पर कार्यवाहक संस्थापक बलि शंकर तिवारी के द्वारा शुभारंभ किया गया, पत्रकार सेवा समिति के जिलाध्यक्ष डॉ. दिनेश सिंह कुशवाहा, उपाध्यक्ष रमेश रैकवार, जिला प्रवक्ता बंसीलाल साहू,महासचिव डा.अनिल सिंह, जिला मीडिया प्रभारी सुरेंद्र कुशवाहा, जिला सचिव ठा0.अनिल सिंह कछवाह, महामंत्री देवीदयाल राजपूत, जिला मंत्री शिवानंद सिंह आदि ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके किया।वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता साईं धाम टेस्ट के कार्यवाहक संस्थापक बलिशंकर तिवारी ने किया व कार्यक्रम का सफल संचालन जिला प्रवक्ता बंसीलाल साहू ने किया।वही कार्यक्रम में अन्य जनपदों से आए पत्रकारों ने शिरकत की और एक दूसरे से गले मिलकर इस त्यौहार की शुरुआत की गई।इस दौरान पत्रकार सेवा समिति के संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा नए पदाधिकारियों की घोषणा की।
मासिक बैठक एवं होली मिलन का आयोजन जिला अध्यक्ष दिनेश सिंह कुशवाहा द्वारा संपन्न कराया गया , सभी पत्रकारों ने एक दूसरे को अबीर-गुलाल का टीका लगाकर होली की बधाई दी।मुख्य अतिथि बलिशंकर तिवारी ने कहा कि होली भाईचारे का त्योहार है। इसे हंसी खुशी मनाना चाहिए। जिला प्रवक्ता बंसी लाल साहू ने कहा कि संघ द्वारा पत्रकारों के हित में काफी बेहतर काम किया जा रहा हैं।संघ के सदस्य स्वच्छ पत्रकारिता के लिए जाने जाते हैं। यहीं संघ की असली ताकत है। पत्रकारों के सम्मान के लिए गलत तत्वों से हमेशा दूर रहें। होली मिलन समारोह में पत्रकारों के हित पर चर्चा की गयी।संघ के जिलाध्यक्ष दिनेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि हर साल की तरह इस बार भी संगठन द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। उन्होंने सभी पत्रकारों से कहा कि होली भाईचारे का पर्व है। आपस में मिल-जुलकर होली मनाने में सुखद अनुभूति होती है। साथ ही समाज में भाईचारा भी कायम रहता है। बैठक में आगामी मासिक बैठक पर भी चर्चा की गयी। रमेश रैकवार जिला उपाध्यक्ष ने कहा कि समिति सभी पत्रकार हित के लिए कार्य करती है तथा आगे भी करती रहेगी।
पिछले बीते सालों में कोरोना काल में हमारे कई हजार पत्रकार साथी कोरोना महामारी से पीडि़त हुए तथा अनेक साथियों की मृत्यु भी हो गई जिसके लिए उन सबकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। डॉ.अनिल सिंह जिला महासचिव ने कहा पत्रकारों के भविष्य को लेकर कहा कि पत्रकार वो व्यक्ति होता है जो अपना सर्वस्व लुटाकर देश व समाजहित में कार्य करता है। यही उसकी विशेषता है। पिछले कोरोना काल में पत्रकारों पर बहुत अधिक विपत्तियां आई हैं। वैसे तो सभी समुदाय के लोग इसका शिकार हुए लेकिन पत्रकार फील्ड में रहकर कार्य करते रहे।
जिला महामंत्री देवीदयाल राजपूत ने कहा कि पत्रकारों का हित सर्वोपरि है इसके लिए पत्रकार चाहे किसी भी संगठन का सदस्य हो किसी भी पत्रकार का उत्पीड़न नही होने दिया जाएगा। संघ कंधा से कंधा मिलाकर उसकी मदद करेगा.
जिला मंत्री शिवानंद सिंह ने संगठन की मजबूती पर बल देते हुए कहा कि संगठन में वह शक्ति होती है जिसके माध्यम से हर बड़ी से बड़ी चुनौतियों का सामना किया जा सकता है। जिला मीडिया प्रभारी सुरेंद्र कुशवाहा ने कहा गर्मी के मौसम को देखते हुए कस्बों के मुख्य चौराहों पर संगठन की तरफ से निःशुल्क प्याऊ की व्यवस्था जल्द की जायेगी। ठाकुर अनिल सिंह जिला सचिव ने कहा सभी पत्रकार एक दूसरे के दुख सुख में सम्मिलित हो किसी प्रकार का आपसी मतभेद ना रखें यदि कोई समस्या हो तो सभी मतभेद बैठक में ही बैठ करके सभी पत्रकार मिलकर के आपस में ही उसे मिटाएं संगठन की अगली बैठक व संगठन की मजबूती एवं अन्य उपयोगी कार्यक्रम को लेकर विचार विमर्श पर अपनी बात रखी। .जल्द ही जिले में जगह जगह संगठन का स्वागत बोर्ड लगाया जाएगा। होली पर सभी मन के भेदभावों को भूलकर प्रेम सौहार्द का परिचय देते हैं इसी की सुंदर छवि पत्रकार सेवा समिति के सभी पत्रकारों के द्वारा देखने को प्राप्त हुई होली मिलन समारोह के भव्य आयोजन पर सभी पत्रकार साथियों ने एक-दूसरे को शुभकामनाएं देते हुए पत्रकारों के हित के लिए चर्चा करते हुए पत्रकार सुरक्षा कानून लगाने हेतु कुछ अहम फैसले लिए व आगे की कार्यप्रणाली बनाई। मुख्य रूप से उपस्थित, साईं धाम ट्रस्ट के कार्यवाहक संस्थापक बलि शंकर तिवारी
डॉ. दिनेश सिंह कुशवाहा जिलाध्यक्ष,रमेश रैकवार जिला उपाध्यक्ष,बंशी लाल साहू जिला प्रवक्ता,डॉ.अनिल सिंह जिला महासचिव,ठाकुर अनिल सिंह जिला सचिव,देवीदयाल राजपूत जिला महामंत्री,शिवानंद सिंह जिला मंत्री,सुरेंद्र कुमार कुशवाहा जिला मीडिया प्रभारी बनाया गया ! समिति के चित्रकूट जिलाध्यक्ष ने बताया कि बहुत जल्द समिति के अन्य पदाधिकारियों की घोषणा अगले मासिक बैठक 4 अप्रैल को की जाएगी और आगे भी हर माह की मासिक बैठक हर महीने की 4 तारीख को संपन्न कराई जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *