गाँव गाँव खुले में बिक रही अवैध शराब को लेकर भगवती मानव कल्याण संगठन ने तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन।

||विनोद कुमार जैन ||

बकस्वाहा। भगवती मानव कल्याण संगठन, एक अखिल भारतीय रजिस्टर्ड जनकल्याणकारी आध्यात्मिक संगठन है, जिसने समाज में आपसी भाईचारे को बढ़ावा देने और नशामुक्त, मांसाहार मुक्त, चरित्रवान, चेतनावान समाज के निर्माण के उद्देश्य से काम करते हुए तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। संगठन का मुख्य उद्देश्य जातिभेद, छुआछूत और साम्प्रदायिकता जैसी सामाजिक बुराइयों को दूर कर सभी जातियों, धर्मों और सम्प्रदायों को एक सूत्र में पिरोना है।

संगठन के कार्यकर्ता लंबे समय से बकस्वाहा ब्लॉक के गांवों और कस्बों में अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ लड़ रहे हैं। जगह-जगह पर ठेकेदारों द्वारा अवैध शराब की बिक्री हो रही है, जिससे महिलाएं और छोटे-छोटे बच्चे अत्यंत परेशान हैं। शराब पीकर लोग उत्पात मचाते हैं, जिससे गांवों में महिलाओं और बच्चों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

ज्ञापन में बताया गया कि संगठन ने मध्य प्रदेश के लगभग एक हजार स्थानों पर अवैध शराब के जखीरे की सूचना पुलिस को देकर कार्यवाही करवाई है। इससे यह स्पष्ट होता है कि हजारों स्थानों पर अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। एक सरकारी दुकान से दस जगह गांव-गांव में खुलेआम अवैध शराब बेची जा रही है।

ज्ञापन में चेतावनी दी गई कि यदि जल्द से जल्द शराब बंद नहीं होती है तो संगठन धरना प्रदर्शन करने को बाध्य हो जाएगा। इस ज्ञापन के समय संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ-साथ मुख्य रूप से भगवती मानव कल्याण संगठन के संभागीय अध्यक्ष डॉ. सुजान सिंह, संभागीय सचिव संजय पटेल और संभागीय प्रचार मंत्री ओमवती आठिया उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *