पहले दिन 171 मूल्यांकन कर्ताओं ने जांची बोर्ड की 996 कापियां

जांजगीर चाम्पा। दसवीं बारहवीं बोर्ड परीक्षा के बाद सोमवार से उत्तरपुस्तिकाओं की जांच शुरू हुई। मूल्यांकन के लिए इस बार शासकीय उधातर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक दो खोखरभांठा को केंद्र बनाया गया है। मूल्यांकनकर्ताओ पर नजर रखने के 32 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। कोरोना काल के चलते पिछले साल घर ले जाकर जांची गई थी। पहले दिन मूल्याकंन केंद्र प्रभा

पहले दिन 171 मूल्यांकन कर्ताओं ने जांची बोर्ड की 996 कापियां

जांजगीर चाम्पा। दसवीं बारहवीं बोर्ड परीक्षा के बाद सोमवार से उत्तरपुस्तिकाओं की जांच शुरू हुई। मूल्यांकन के लिए इस बार शासकीय उधातर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक दो खोखरभांठा को केंद्र बनाया गया है। मूल्यांकनकर्ताओ पर नजर रखने के 32 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। कोरोना काल के चलते पिछले साल घर ले जाकर जांची गई थी। पहले दिन

मूल्याकंन केंद्र प्रभारी जीपी चौरसिया ने बताया कि मूल्यांकन की पहली खेप शनिवार को पहुंच गई है। पहले खेप में 16 मार्च तक हुई परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाएं भेजी गई है। इसमें कक्षा दसवीं के 40 हजार व बाहरवीं कक्षा के 26 हजार उत्तरपुस्तिकाएं शामिल है। जिन्हें 16 अप्रैल तक पूर्ण करना होगा। उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए 200 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। पहले दिन 171 मूल्यांकनकर्ताओं ने 996 कापियों की जांच की। इनमें हाई स्कूल के सामाजिक विज्ञान विषय के 165 और गणित विषय के 335 कापियों की जांच की गई है। इसी तरह 12वीं बोर्ड परीक्षा के अंग्रेजी विषय के 153, भौतिक विषय के 69, जीव विज्ञान के 143 और अर्थशास्त्र विषय के 131 कापियों की जांच की गई है। इन विषयों के कापियों की जांच के लिए 3 अप्रैल तक पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है।

31 मार्च को नहीं होगा मूल्यांकन

मूल्यांकन केंद्र प्रभारी जीपी चौरसिया ने बताया कि केंद्र में जिले के 524 परीक्षा केंद्रों में आयोजित बोर्ड परीक्षा की शेष कापियों जमा लिया जाना है। इसकी वजह से 31 मार्च को शेष कापियां ली जाएगी। जिसकी वजह से उस दिन मूल्यांकन नहीं कराया जाएगा।

नवमीं ग्यारहवीं की परीक्षा आज से

जिले में मंगलवार 29 मार्च से स्थानीय परीक्षाएं चालू हो रही है। परीक्षा दोपहर 12 से 3 बजे तक आयोजित की जाएगी। ठीक भरी दोपहरी में 9 वीं, 11वीं की परीक्षाएं होंगी। ऐसे में बधाों की परेशानी बढ़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *