जीएसएम इंग्लिश स्कूल में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई श्री कृष्ण जन्माष्टमी

✍🏻.धरवेंद्र बुंदेला

सागर रोड स्थित जीएसएम इंग्लिश स्कूल में प्राचार्य सविता श्रीवास के नेतृत्व में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बड़े हर्षोल्लास एबं उत्साह के साथ मनाया गया। इस शुभ अवसर पर शिक्षकों और बच्चों ने मिलकर मनमोहक झांकियां सजाईं।

कार्यक्रम का शुभारंभ संचालक द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। इस वर्ष के आयोजन में लालिता, चित्रलेखा और कंस जैसे नए पात्रों को भी शामिल किया गया, जिससे प्रतियोगिता और भी आकर्षक बन गई।

आयोजन में संस्थान के छात्र-छात्राओं ने भगवान श्रीकृष्ण, श्री राधा, रुक्मिणी, लालिता, बलराम, कंस मामा, यशोदा मैया, वासुदेव और देवकी आदि की वेशभूषा में सजकर गायन, वादन, और नृत्य के माध्यम से मनमोहक प्रस्तुतियां दीं। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विद्यार्थियों और शिक्षकों ने कड़ी मेहनत की।

इसके साथ ही, संस्थान के प्रांगण में भगवान श्रीकृष्ण और उनकी मंडली द्वारा मटकी फोड़ने की प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। विजेता मंडली को संचालक द्वारा पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में संगीत शिक्षिका कु. दिव्यांसी अरजरिया का विशेष योगदान रहा। इस आयोजन में प्रिंसिपल सविता श्रीवास, कोऑर्डिनेटर साधना नामदेव,काउंसलर कु. राशि सक्सेना, रिसेप्शनिस्ट महक अग्रवाल के साथ सभी शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *